Allgazabposts

एक ऐसा अपराध जिसके लिए मिली 181 वर्षों की सजा

विदेशों में कानून बहुत ही कठोर होते हैं, इस बात को तो आप भी मानेगे। विदोशों में हर अपराध के लिए सजा निर्धारित होती हैं। विदेशों में अक्सर ऐसे घटनाएं हो जाती है, जिसमें अपराधी को कभी दो सौ वर्षों व कभी तीन सौ वर्षों तक की सजा भी सुना दि जाती है। लेकिन भारत में कभी इस तरह की कोई घटना नहीं होती हैं। क्योंकि यहां का कानून बहुत ही लचीला हैं और यहां सजा के नाम पर ज्यादा तर उम्र कैद की सजा सुनाई जाती है। लेकिन भारत में भी एक ऐसी घटना हुई है, जिसके चलते एक व्यक्ति को 181 वर्षों की सजा सुना दि गई है।

जब से यह मामला सामने आया हैं तभी से यह घटना बहुत चर्चा में बना हुआ हैं। वैसे आपको बता दें, यह घटना देश की राजधानी कहीं जाने वाली दिल्ली की है और जिस व्यक्ति को यह सचा दि गई है उस व्यक्ति का नाम राजेन्द्र मित्तल बताया जा रहा है। जो पानीपत का रहने वाला है। राजेन्द्र लगभग 20 साल की उम्र से ही दिल्ली में रह रहा है और यही रह कर उसने इस अपराध को अन्जाम दिया है जिसके चलते उसे 181 वर्षों कि सजा मिली है।

Image Source:

शुत्रों की माने तो, राजेन्द्र दिल्ली में स्थित शकरपुर इलाके से तिरूपति प्रॉपर्टी नामक कंपनी के माध्यम से जमीन खरीदने व बेचने का कार्य प्रारंभ किया था। इस प्रॉपर्टी के कार्य में राजेन्द्र ने बहुत से लोगों के साथ धोखाधड़ी कर के उनके पैसे लूट लिए थे। जिससे बाद कई लोगों ने राजेन्द्र के विरूध पुलिस में कैस भी दर्ज किया।

जब यह मामला कॉर्ट तक पहुंचा तो कॉर्ट में राजेन्द्र के उपभोक्ता फोर्म के तहत 181 वर्षों की सजा सुना दि। लेकिन सजा सुनाने के बाद से ही राजेन्द्र का कुछ भी पता नहीं चल रहा था। जिसके बाद क्राइम ब्रांच की एक टीम ने राजेन्द्र को खोजना शुरू कर दिया। लेकिन सोचने वाली बात तो यह है कि 66 वर्ष का राजेन्द्र इतनी लंबी सचा को कैसे पूरा करेंगा।

Love

मेरे विचार और मेरी सोच मेरी कलम से निकले शब्दों के माध्यम से प्रकट होते है। कागज़ पर
लिखे हर शब्द के माध्यम से मैं लोगों तक पहुचने का प्रयास करता हूं।

Add comment

Categories

Ad

Ad

Your Header Sidebar area is currently empty. Hurry up and add some widgets.