Allgazabposts

एक ऐसी बस्ती जहां सन्नाटे में आती है अजीब अवाजें

भुत प्रेतों की बातों पर अक्सर लोगों को जल्दी से विश्वास नहीं होता हैं और इसी कारण लोग कई बार कुछ ऐसी घटनाओं का मजाक बना देते है जिस कई बार सच होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे है जो आपको भूतो पर यकिन करने पर मजबूर कर सकती हैं यह घटना मध्य प्रदेश के शहडोल जिले कि हैं। यहां भूतो ने आपना आतंक कुछ इस तरह से कर रखा है कि इस बस्ति में कोई भी जाने से डरता है।

इस जिले में बैगा हितग्राही विकास योजना के अन्तर्ग एक बस्ती बनाई गई थी। इस बस्ती को बैगा जनजाति के लिए बनाया गया था ताकि बैगा जनजाति का भी विकास हो सके। इस बस्ती को बनाए हुए 5 साल हो चुके है लेकिन जब से यह बस्ती बनी है तभी से इस बस्ती में खोफ ही खोफ छाया हुआ हैं और इसी कारण आज तक इस बस्ती में कोई भी नहीं रहा हैं। क्योंकि इस बस्ती में भूतों के होने की बात कही जा रही हैं जो यहां किसी को भी रहने नहीं देती है।

Image Source:

इस इलाके के आस-पास रह रहे लोगों का यह मानना हैं कि इस बस्ति में अजीब-गरीब घटनाएं होती रहती हैं। इतना ही नहीं जब कुछ समय पहले इस बस्ति में रहने के लिए कुछ लोग गए थे तो उनमें से एक व्यक्ति की अचानक ही मौत हो गई थी। जिसके बाद उस रात ही बस्ति के सभी घरों की टीनें और चादर हिलने लगी और अजीब-अजीब अवाज आने लगी। ये अवाजे लगभग तीन-चार दिन तक लगातार आती ही रहीं जिसके बाद से बस्ति में रह रहे लोग इतने डर गए की उन्होने इस बस्ति को उसी समय छोड़ दिया। इसके बाद से इस बस्ति में किसी भी इंसान के कदम नहीं रखा है।

इस बस्ती को वैसे तो लोगों के विकास के लिए बनाया गया था लेकिन आज भी यहां रह रहे लोगो झोपड़ियों में रह रहे है और जैसे तैसे अपना जीवन बीता रहे है। इस बस्ति के रहस्य के बारे में कितनी सच्चाई है यह तो कई भी नहीं जानता।

Naina Sharma

मैं एक लेखिका हूँ और मैं अपनी क़लम से अपने भाव आप तक पहुंचा कर आपको देश विदेश में घट रही अजब ग़ज़ब ख़बरों से रूबरू करना चाहिए हूं।

Add comment

Categories

Ad

Ad

Your Header Sidebar area is currently empty. Hurry up and add some widgets.